लड़की से बात कैसे करें | Ladki Se Baat Kaise Kare tips in hindi

लड़की से बात कैसे करें Ladki Se Baat Kaise Kare tips in hindi : ये काम जितना आसान लग रहा है उतना है नहीं । क्योंकि आजकल के समय में लोग एक दूसरे से बात करने में कुछ ज्यादा ही हिचकिचाने लगे है और जब बात किसी लड़की से बात करने की हो तो बहुत कुछ सोचना पड़ता है। लड़की से बात करने के लिए तैयार होना भी एक कला है ,जो हर किसी के लिए आसान नहीं होगी।

आपने देखा होगा की आपके कुछ साथी तो लड़कियों से ऐसे बाते कर लेते है जैसे वो उनके साथ कुछ ज्यादा ही अटैच है लेकिन एक आप है जो अभी हमारे इस लेख को पढ़ रहे है की Ladki Se Baat Kaise Kare😀 । पर कोई बात नही आज हम आपको अच्छे से लड़की से बात कैसे करें और इससे जुड़े सभी प्रकार की छोटी बड़ी जानकारी से परिचित करवाएंगे

लड़की से बात करने में आपकी मदद करने के लिए पहले आप ये जान लें की आप ये लेख क्यों पढ़े: अगर आप लड़की से बात करने से हिचकिचाते है, लड़की से बात करने के बारे में सोचते है, कैसे एक लड़की से बातें करे , या फिर लड़की से बात करने की टिप्स लेना चाहते है तो लेख को अंत तक पढ़े।

लड़की से बात कैसे करें ( Ladki Se Baat Kaise Kare)

लड़की से बात करने के लिए आप भले ही सहज महसूस करे या नही। आपको कभी न कभी लड़की से बात करनी तो पड़ेगी । तो आप अभी से लड़की से बात कैसे की जाती है और कैसे एक लड़की से अच्छे से बात करे के बारे में जान लें ।

Ladki Se Baat Kaise Kare tips in hindi
Ladki Se Baat Kaise Kare tips in hindi

1) लड़की को कुछ दिन नोटिस करें

लड़की से बात करने से पहले आपको उसके बारे में कुछ पता भी होना चाहिए ताकि आप आसानी से बात कर सकें । इसके लिए आप लड़की के कुछ चीजों को नोटिस करें जैसे : वो दिन भर क्या करती है , उसके फ्रेंड्स कौन है, उसको क्या पसंद है , लड़की किन लोगों से बात करती है। आपको बस दो चार दिन इन सब को अच्छे से नोटिस करना है इसके बाद आप उस लड़की से बात करना स्टार्ट कर सकते है।

लड़की को कुछ दिन नोटिस करने से आप उसके नेचर और स्वभाव के बारे में भी जान जायेंगे जिससे की आप बात करने में अच्छा महसूस करेंगे ।

2) लड़की से दोस्ती करें

जब आप कुछ दिन तक लड़की को अच्छे से नोटिस कर लें तो फिर उससे दोस्ती करें । इससे आप एक स्टेप और आगे बढ़ जायेंगे । लड़की से दोस्ती करने के लिए आपको लड़की को ज्यादा अहमियत देनी होगी ओर दोस्ती करने के लिए पूछना होगा । दोस्ती करने के लिए आप लड़की को फोर्स न करे ,ये एक गलत नतीजा भी ला सकता है ।इसलिए लड़की आपसे दोस्ती करे या न करे ये लड़की पर ही छोड़ दें ।

3) अपना परिचय अवश्य दें

लड़की के साथ बात करने से पहले आपको अपने बारे में भी जानकारी देनी होगी क्योंकि कोई भी लड़की किसी अजनबी के साथ बात क्यों करेगी। इसके लिए आपको चाहिए की आप उस लड़की को जब कभी भी मिले उसे अपने बारे में थोड़ी बहुत जानकारी दे दें । जैसे की आपका नाम , काम , फैमिली के बारे में कुछ इत्यादि।

इस तरह आप लड़की से दोस्ती कर लेंगे । पर ध्यान दें की लड़की से अकेले में न मिले। इसके लिए आप किसी शादी समारोह, पार्टी, स्कूल पार्टी इत्यादि का इंतजार करें । ओर जब भी आपको मौका मिले , फिर मुहूर्त का इंतजार न करें । सीधा ही उस लड़की से बात करें और उसे अपने बारे में बताए और उसके बारे में भी कुछ जानने का प्रयास करें

4) लड़की को Uncomfortable फील न होने दें

वैसे तो कोई लड़की किसी अनजान से बात नही करती ,लेकिन अगर आपसे बात कर रही है या फिर आपने उससे बात करना स्टार्ट ही किया है तो उसे uncomfortable feel न होने दें । लड़की को बात करने ओर दोस्ती करने के लिए आप थोड़ा टाइम भी दे सकते है।

5) लड़की को respect दे

अगर देखा जाए तो किसी के साथ भी बात करें तो आपको उसे respect देनी चाहिए, किंतु जब लड़की की बात आए तो आपको इस बात का कहा ध्यान रखना चाहिए। लड़की को “आप” से संबोधित करें और जहां तक हो सके कोशिश करें की तू, तेरा, तुझे, जैसे शब्दों को use में न लाएं

इसके साथ ही जब आप लड़की की फैमिली के बारे में पूछे। तो भी respect के साथ ही बात करें ।

6) लड़की की तारीफ जरूर करें

अपनी तारीफ सुनना हर किसी को अच्छा लगता है चाहे वह लड़का हो या लड़की । लेकिन लड़की में इमोशंस अधिक होते है तो उसे खुद की तारीफ सुनना काफी अच्छा लगता है । तो जब भी आप किसी लड़की से बात करें तो उसकी तारीफ जरूर करें । लड़की की तारीफ करने के लिए भी हम अपनी मदद किए देते है । ये कुछ मैन लाईन है:

  • शायद भगवान ने आपको फुरसत से बनाया है। 🙂
  • आपकी आंखे कितनी लाजवाब है। 😀
  • आज बड़ी अच्छी लग रही हो,क्या बात है ? 😉
  • ये कपड़े आप पर बहुत सूट कर रहें है। 🙂
Ladki Se Baat Kaise Kare tips in hindi

ध्यान दें की आप लड़की की तारीफ हिसाब से ही करें ,इसमें आप माल, बॉम्ब, पटाका, समान,इत्यादि शब्दों को काम में न ले। ये शब्द थर्ड ग्रेड की तारीफ में काम आते है।

इसे भी पढ़ें: Koi ignore kare to kya kare in hindi

7) Eye कनेक्शन बनाए रखे

जब आप किसी से बात करते है तो उसकी आंखो में देखते है जिससे की बात करना भी आसान हो जाता है और सामने वाला बात करने में सहज है या नही का पता भी चलता रहता है। ये ट्रिक लड़की के साथ बात करने में भी जरूर आजमाएं । इससे आप अच्छे से लड़की को इंप्रेस भी कर पाएंगे ।

इसे भी पढ़ें: एटीएम से पैसे कैसे निकालें

8) लड़की के इमोशंस को समझें

Emotion एक ऐसी चीज होती है जो की किसी को समझने में काफी मदद करती है। और अक्सर ये देखा गया है की लड़की , लड़को की अपेक्षा ज्यादा इमोशनल होती है तो आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए की आप लड़की से बात करते टाइम उसके इमोशंस को समझें ।

9) सॉफ्ट आवाज में बात करें

ये चीज तो प्रत्येक व्यक्ति से बात करने पर लागू होती है। आपको सभी से सॉफ्ट आवाज में ही बात करनी चाहिए। ज्यादा ऊंची आवाज में बात करके कुछ नही होता है ( आपका BP तो बढ़ सकता है😋)

यूं तो किसी से भी बात करते समय आपकी आवाज में नरमी होना बहुत जरूरी है, लेकिन अगर आप किसी लड़की से बात कर रहे हैं तो इस बात का खास ख्याल रखें क्योंकि अगर आपकी आवाज कठोर है तो लड़की को बात करने में दिलचस्पी नहीं हो सकती है।

इसे भी पढ़ें: 1 Din me 20000 Kaise Kamaye

फिर आप चाहे किसी लड़की से फोन पर बात कर रहे हों या आमने सामने, अपनी आवाज में हमेशा नरमी बनाए रखें। ताकि इंप्रेशन अच्छा रहें ।

10) बात करने के ढंग को बदलें

लड़कों में अक्सर देखा गया है की ये दोस्तों और परिवार में भी कई बार बात करते वक्त गाली या कुछ ऐसे शब्दों का प्रयोग कर लेते है जो सही नही होते । इन्हे आपको बदलना होगा , ये शब्द आप अपनी दिनचर्या में सिख जाते है जो की गलत है। वैसे तो आप इन्हे समझ ही गए होंगे की यहां किसी चीज की बात हो रही है । परंतु हम आपको बता ही देते है ।

कुछ लड़के तो ऐसे होते है जो आम बोलचाल में ही गाली से बात को स्टार्ट करते है और उन्हें पता भी नही चलता । इस चीज को बदलना जरूरी है ,ये आपके पहले इंप्रेशन को ही नेगेटिव बना देते है ।

11) लड़की को अपनापन महसूस करवाएं

जब आप किसी लड़की से बातें करें तो उसको ये फील होना चाहिए की आप उसकी केयर करते है और उस पर ध्यान भी देते है इसके लिए आप नीचे बताए जा रहें टिप्स को फॉलो कर सकते है :

  • ladki के सभी सवालों के जवाब दें ।
  • जब किसी लड़की को आपकी जरूरत है तो एक दोस्त की तरह उसकी मदद करें ।
  • अगर आप लड़की में थोड़ा भी इंटरेस्टेड है तो उसकी सभी बातों को ध्यान से सुने और चिंतन करें
  • लड़की की जरूरत के समय ,उसकी मदद करना ना भूलें ।
  • लड़की को उसकी फैमिली की जानकारी लेते रहें।
  • कभी भी लड़की को अकेला पन न महसूस होने दें ।

12) खुद पर Confidence रखे

कई बार देखा गया है की जब कोई लड़का किसी लड़की से बात करता है तो घबरा जाता है ,जिसके चलते कहना कुछ और होता हैं और बोला कुछ और ही जाता है। तो इस चीज का विशेष ध्यान रखें कि जब आप किसी लड़की से बात करें तो खुद पर थोड़ा कॉन्फिडेंस रखे की आप ये कर सकते है।

खुद पर विश्वास रखने से आप आसानी से अपनी बात दूसरों के सामने रख सकते है और इससे अच्छा इंप्रेशन भी पड़ेगा ।

निष्कर्ष

इस लेख में हमारे द्वारा आपको kisi Ladki se baat kaise kare , ladki se baat kaise kare के बारे में विस्तार से बताया है। अगर आप इस संबंध में कुछ और जानना चाहते है तो कमेंट्स करें।

लड़की से बात कैसे की जाती है । How to speak with girl । Ladki Se Baat Kaise Kare in hindi। Ladki se baat karne ki tips । Ladki se baat kaise karen।