Rajkot Updates News Elon Musk Pay 11 Billion in Taxes in 2022 @rajkotupdates

Rajkot Updates News Elon Musk Pay 11 Billion in Taxes in 2022

Rajkot Updates News Elon Musk Pay 11 Billion in Taxes in 2022 में 11 बिलियन टैक्स का भुगतान किया, दोस्तों, हमारे ब्लॉग deoprakasam.net में आपका स्वागत है, आज हम आपको राजकोट अपडेट के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, और इसके साथ ही आपको यह भी पता चल जाएगा कि Elon Musk ने कितने टैक्स चुकाने की बात कही है.

जैसा कि Elon Musk और इनसे सम्बन्धित कंपनियों के बारे में सभी जानते हैं। टेस्ला के आईपीओ के बाद एलोन मस्क की कुल संपत्ति 11 अरब डॉलर बढ़ी अपनी संपत्ति के अलावा, मस्क ने स्पेसएक्स और टेस्ला मोटर्स के सीईओ बनने पर सार्वजनिक प्रसिद्धि की एक महत्वपूर्ण राशि हासिल की।

इन दो कंपनियों के माध्यम से मस्क कई नौकरियों का सृजन करने में सक्षम रहा है, जिसने कई अमेरिकियों को वित्तीय स्थिरता और सफलता प्रदान की है। जब उनकी कंपनी सार्वजनिक हुई, तो मस्क को उनके स्वामित्व वाले शेयरों के लिए $US10bn ($AU14bn) का भुगतान किया गया। इसका मतलब है कि उसे करों में कुल 11 अरब डॉलर का भुगतान करना पड़ा।

बस हमारे साथ यहां जुड़े हुए हैं, हम इस पोस्ट में (Rajkot Updates News Elon Musk Pay 11 Billion in Taxes in 2022) राजकोट अपडेट समाचार एलोन मस्क पे 11 बिलियन इन टैक्स 2022 के बारे में सभी विवरण साझा करते हैं। अधिक जानकारी के लिए इस लेख को ध्यान से पढ़ें:

Rajkot Updates News Elon Musk Pay 11 Billion in Taxes in 2022

एलोन मस्क इस साल 11 अरब डॉलर कर का भुगतान करेंगे। एलोन मस्क इस साल अमेरिका को जो रकम देंगे, वह भारत के अरबपति मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति का 13 फीसदी है। बहरहाल, अमेरिकी डेमोक्रेट्स वर्षों से मास्क के पक्ष में करों का भुगतान न करने का मुद्दा उठा रहे हैं। Rajkot Updates News Elon Musk Pay 11 Billion in Taxes in 2022

Rajkot Updates News Elon Musk Pay 11 Billion in Taxes in 2022

इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला के संस्थापक एलोन मस्क और स्पेसएक्स जैसी कंपनियों, जिन्होंने अंतरिक्ष मिशन शुरू किया है, को इस साल संयुक्त राज्य अमेरिका को लगभग 83,145 करोड़ (करीब 11 अरब डॉलर) करों का भुगतान करना होगा। जो एक बहुत बड़ी टैक्स अदायगी मानी जा रही है। इस समय दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति मास्क ने ट्विटर पर इसकी घोषणा की।

वर्तमान में, उनकी कुल संपत्ति लगभग 18 ट्रिलियन (236 बिलियन डॉलर) है, जो दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति जेफ बेजोस [.14.58 ट्रिलियन ($ 193 बिलियन)] की कुल संपत्ति से लगभग 25 प्रतिशत अधिक है। भारत के दृष्टिकोण से देखा जाए तो देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति करीब 85 अरब डॉलर है।

यह एलोन मस्क की संपत्ति का लगभग एक तिहाई है। इस लिहाज से एलोन मस्क इस साल अमेरिका में जितने टैक्स का भुगतान करेंगे, वह अंबानी की कुल संपत्ति का 13 फीसदी है, हालांकि अमेरिकी डेमोक्रेट्स सालों से मस्क के पक्ष में करों का भुगतान न करने का मुद्दा उठाते रहे हैं।

Why Elon Musk usk paying 11 Billion in tax

व्यापार पत्रिका इनसाइडर के अनुसार, एलोन मस्क 2021 में करों में $11 बिलियन का भारी भुगतान करने के लिए तैयार हैं। वास्तव में, उन्हें करों में लगभग 6,500 करोड़ रुपये (842 मिलियन डॉलर) का भुगतान करना होगा। उसकी निवेश आय पर।

उन्हें संयुक्त राज्य अमेरिका में कैलिफोर्निया से टेक्सास तक ठिकाने बनाने के लिए भी बहुत पैसा देना पड़ता है।

Musk has sold his palace for Tax Payment

Elon Musk ने भी इस साल अपना महल बेच दिया है, इसके करों में करीब 22,000 करोड़ रुपये (करीब 3 अरब डॉलर) की बढ़ोतरी की है। अमेरिकी कर विशेषज्ञों का अनुमान है कि एलोन मस्क को 1 जनवरी, 2022 से पहले, अतिरिक्त $4 बिलियन के अलावा, संघीय और राज्य करों में लगभग $7 बिलियन का भुगतान करना होगा।

Elon musk tax paying tweet

elon musk taxes tweet रूप से बोलते हुए, एलोन मस्क जो कर चुकाने जा रहे हैं, उनका पता लगाना मुश्किल है। हालांकि, इसकी तुलना अमेरिका में बिताए गए वर्षों से की जा सकती है।

एलन मस्क 1992 में पेन्सिलवेनिया यूनिवर्सिटी में पढ़ने आए थे। यानी वह अब तक कुल 29 साल अमेरिका में बिता चुके हैं। 1 जनवरी 1992 से 31 दिसंबर 2021 तक के दिन 10,957 हैं।

Figure out how much Elon Musk taxed in 2022

अगर Elon Musk ( elon musk taxes tweet ) ने भी 1 जनवरी 1992 से 31 दिसंबर 2021 तक प्रति दिन लगभग 7 करोड़ ($10 मिलियन) का संग्रह किया, तो उन्हें अब तक कुल 82,000 करोड़ रुपये ($10.957 बिलियन) का भुगतान करना होगा, जो कि 2021 के लिए उनका टैक्स थोड़ा सा है। टेस्ला के मालिक एलोन मस्क 2002 में अमेरिकी नागरिक बने।

वह लगभग 20 साल पहले था। एक अमेरिकी नागरिक के तौर पर मस्क उससे हर दिन करीब 11 अरब डॉलर वसूल कर लेते। अब सिर्फ एक साल में Elon Musk को यह रकम टैक्स के तौर पर चुकानी होगी. स्पेसएक्स के संस्थापक और टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क एक बार फिर चर्चा में हैं।

एलोन मस्क को टाइम मैगजीन ने पर्सन ऑफ द ईयर चुना है। यह शीर्षक किसी व्यक्ति या संस्था के प्रभाव को दर्शाता है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पिछले साल अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को संयुक्त रूप से पर्सन ऑफ द ईयर चुना गया था।

Musk Passionate for work

एलोन मस्क को काम करने की लत एलोन मस्क को काम की लत है। वह टेस्ला मॉडल 3 का निर्माण करते हुए सप्ताह में 120 घंटे काम करते हैं। उन्होंने कहा कि वह काम करते-करते थकते नहीं हैं, लेकिन उन्हें इसमें मजा आता है।

अमेरिका में कोरोना महामारी के समय लॉकडाउन के दौरान उनकी सैन फ्रांसिस्को स्थित कंपनी को बंद करना पड़ा था। उस वक्त उन्होंने अमेरिका में लॉकडाउन की पाबंदियों का विरोध किया था. उन्होंने कहा कि जो लोग महामारी का माहौल बना रहे हैं, वे मूर्ख हैं। उन्होंने घर में रहने के आदेशों को अनावश्यक करार दिया। उन्होंने कहा कि कोविड लॉकडाउन संवैधानिक अधिकारों के खिलाफ है.

Elon Musk Paying 11 Billion tax in 2022 new updates

एलोन मस्क की टेस्ला मॉडल 3 सऊदी अरब के साथ डील के बारे में सबसे पहली बात यह जाननी है कि वह इससे अमीर नहीं हुए। वह अपनी दृष्टि और निष्पादन पर समृद्ध हुआ। दूसरी बात यह जानना है कि यदि आप अपने ब्रांड नाम के साथ पैसा बनाने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको सही कनेक्शन की आवश्यकता है- और वे कनेक्शन दशकों में बने थे, वर्षों में नहीं। मस्क की कहानी 1998 में पेपाल के लॉन्च के साथ शुरू होती है।

Quick links

Leave a Comment